सूखे फूलों और जड़ी बूटी के साथ एक पतन माली बनाओ

रंगों के इंद्रधनुष में खिलने और पत्ते के बंच मिश्रण करके अपने टेबलटॉप पर रंगों का एक चमकदार कैलिडोस्कोप बनाएं। सूखे जड़ी बूटी के स्वादिष्ट सुगंध विशेष भोजन की सुगंध को बढ़ाएंगे.

अपनी सामग्री इकट्ठा करें:

• सूखे फूलों और जड़ी बूटी (जैसे लैवेंडर, स्टेटिस, सूरजमुखी, गोम्फ्रेन, यारो, ऋषि, दौनी, तारगोन, और बे पत्तियों) अपने बगीचे से उठाए गए और सूखे, ऑनलाइन आदेश दिया गया, या एक शिल्प की दुकान से खरीदा गया
• स्ट्रॉ पुष्प फार्म (हमारा 12 इंच चौड़ा है)
• यू आकार के फूलवाला पिन
• गर्म पिघला हुआ गोंद बंदूक और गोंद
• रिबन (अगर लटक रहा हो)

यह लुक पाओ: एक फूल या जड़ी बूटी से बना छोटे बंच बनाएं, और उन्हें यू-आकार वाले फूलवाला पिन के साथ पुष्प रूप में एक पंक्ति में संलग्न करें। विभिन्न प्रकार के सामान के रूप में आप विभिन्न प्रकार के लिए जाते हैं। प्रत्येक गुच्छा रखें ताकि यह पिछले एक को थोड़ा ओवरलैप कर दे, और पक्षों को कवर करना सुनिश्चित करें। तब तक जारी रखें जब तक कि पूरा फॉर्म कवर न हो जाए। फोकल प्वाइंट बनाने के लिए पुष्प के एक तरफ उच्चारण फूलों का एक समूह गर्म-गोंद। (हमने तीन सूखे सूरजमुखी का उपयोग किया, जिसमें उपजाऊ कटौती होती है।) आवश्यकतानुसार खाली धब्बे में गर्म-गोंद अधिक फूल और जड़ी बूटी। वांछित अगर रिबन जोड़ें.

ध्यान रखें: यदि आप इस पुष्पांजलि को घर के अंदर प्रदर्शित करते हैं और इसे सीधे सूर्य की रोशनी से बचाते हैं, तो यह दो से तीन साल तक चलना चाहिए। सूखे फूलों और जड़ी बूटियों को साफ करने के लिए, एक शांत हेयर ड्रायर के साथ धूल को उड़ाएं। इसे एक ठंडा, अंधेरे जगह में एक पेपर बैग में स्टोर करें.