मैंने एक सप्ताह के लिए सोने के समय सोने की नींद पी ली और यहां क्या हुआ

सोते समय मुश्किल हो रही है? तुम अकेले नहीं हो। अमेरिकन एकेडमी ऑफ स्लीप मेडिसिन की रिपोर्ट है कि 30 से 35% वयस्कों में अनिद्रा के संक्षिप्त लक्षण होते हैं और 10% वयस्कों में पुरानी अनिद्रा विकार होती है.

और यदि आप मेरे जैसे कुछ हैं, तो आपने लैवेंडर गुड्स गैलरी और सुखदायक बारिश प्लेलिस्ट का कोई फायदा नहीं लिया है। यही कारण है कि जब मैंने सोम स्लीप के बारे में पढ़ा, तो बीzzzzzएल-थेनाइन (हरी चाय में पाए जाने वाले एक एमिनो एसिड), जीएबीए, मैग्नीशियम, बी 6, और मेलाटोनिन के साथ बने पेय पदार्थ – यहां विज्ञान पर अधिक – मैं चिंतित था.

वॉच: स्लीप डॉक्टर के मुताबिक, यह सोने के लिए सबसे अच्छा तापमान है

बेशक, मैं भी संदेह था। क्या यह काम करेगा? क्या क्लाउड ब्लू मेरे जैसे कभी-कभी वायर्ड व्यक्ति को खटखटा सकता है? क्या मैं अगले दिन परेशान महसूस करूंगा? यहां पांच चीजें हैं जो मैंने पिछले हफ्ते पांच रातों के लिए सोम स्लीप शून्य शुगर पी ली थीं.

1. हाँ, यह काम करता है!

सबसे पहले, मुझे यह कहना है कि स्मो स्लीप स्वाद और ज़ोंक्स-आउट-आउट कारक दोनों के मोड़ों में मेरी उम्मीदों से अधिक है। स्वाद के अनुसार, यह एक सेल्टज़र और नींबू-नींबू कार्बोनेटेड पेय के बीच कहीं भी घूमता है और जब आप इम्बिबिंग से कुछ घंटों तक ठंडा हो जाते हैं तो सबसे अच्छा स्वाद लेते हैं। निर्देश बिस्तर पर जाने के लिए तैयार होने से 30 मिनट पहले पीने के लिए कहते हैं, इसलिए मैंने हर शाम 10:30 बजे मेरा पी लिया। 11:00 बजे तक और मध्यरात्रि के अंत में, मैं सपनों की भूमि में था। मैं आमतौर पर मध्यरात्रि तक बिस्तर में नहीं जाता और कम से कम 30 मिनट तक टॉस-एंड-टर्न करता हूं, इसलिए यह मेरे लिए एक सुधार था.

2. मैं सामान्य से पहले जाग गया.

मुझे सुबह उठना पसंद नहीं है। मुझे खुद को दोहराने की अनुमति दें: मुझे सुबह 8:30 बजे से पहले टोस्ट का टुकड़ा बनाने का विचार मिलता है, अकेले जिम कपड़े पहनने दें। मेरे प्रयोग के पांच दिनों में से तीन के लिए, मैं किसी भी तरह सुबह में काम करने में कामयाब रहा। एक दिन, मैं भी यो योग में कई नीचे कुत्ते के रूप में काम करने में कामयाब रहे! क्योंकि मेरे दक्षिण कैरोलिना के पैदा हुए प्रशिक्षक ने उचित हाथ संरेखण की जटिलताओं के माध्यम से इस चमकदार छात्र को प्रशिक्षित किया। शनिवार को, मैं सुबह के शुरुआती घंटों के दौरान प्रिंस हैरी और मेघान मार्केल के लिए अपने लिविंग रूम चाय पार्टी में खुशी से पहुंचे.

3. और फिर मुझे बहुत अच्छा और अधिक उत्पादक लगा!

जब आप पहले बढ़ते हैं, प्रोवर्बियल सुबह के ओस के चुप के नीचे, दिन लंबा लगता है – भले ही आप उसी समय के लिए जाग रहे हों जब आप बाद में बिस्तर पर जाते हैं और बाद में जागते हैं। शुक्र है, सोम के बाद दुष्प्रभाव नहीं थे और एक बार अलार्म के बाद दस मिनट की उम्मीद थी, मैं बहुत थक गया हूँ, खत्म हो गया था, मैं अपने दिन से निपटने के लिए उत्साहित और reayd महसूस किया. 

4. लेकिन…

यह आपके साथ नहीं हो सकता है, लेकिन उचित चेतावनी, मेरे पास और अधिक ज्वलंत सपने थे। विज्ञान कहता है कि यह मेलाटोनिन हो सकता है। न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी लैंगोन मेडिकल सेंटर के एक नींद वैज्ञानिक डॉ संजीव कोठारे ने हफिंगटन पोस्ट को बताया, “मेलाटोनिन हमेशा अधिक आरईएम नींद का कारण बनता है, एक सामान्य सर्कडियन घटना जिसका उपयोग स्मृति के कुछ रूपों को मजबूत करने के लिए किया जाता है।” सपनों के माध्यम से है, यही कारण है कि लोग जो मेलाटोनिन को अधिक सपनों का अनुभव करना शुरू करते हैं। “मैंने इसे पहले कुछ हद तक झटका लगा, लेकिन इतनी ज्यादा नहीं कि कॉन प्रति रात दो या उससे अधिक घंटों की नींद देखने के समर्थक से अधिक हो गया.

5. अनुभव ने मुझे सोने का अनुष्ठान करने का महत्व सिखाया.

सोने की नींद का हिस्सा सफलतापूर्वक एक ऐसा वातावरण बनाना है जो निर्बाध नींद के लिए अनुकूल है। सोम पर सोना मेरा दृश्य क्यू था, जिससे मेरा फोन दूर हो गया, टीवी बंद कर दिया गया, और बिस्तर के लिए तैयार हो गया। जितना ज्यादा पेय पदार्थों ने मुझे सोया, उतना ही रात के दिनचर्या से बाहर निकलना अच्छा लगा। कौन जानता था कि सात मिनट का सोने का समय मेरा जाम था?