यदि आप चर्मपत्र पेपर के बजाय वैक्स पेपर का उपयोग करते हैं तो क्या होता है?

वैक्स पेपर और चर्मपत्र पेपर समान दिख सकते हैं, लेकिन वे रसोईघर में बहुत अलग उद्देश्यों की सेवा करते हैं। मोम पेपर में प्रत्येक तरफ मोम की पतली परत होती है, जो भोजन को चिपकाने से रोकती है और इसे नमी प्रतिरोधी बनाती है। लेकिन मोम कागज गर्मी प्रतिरोधी नहीं है; मोम उच्च तापमान पर पिघल जाएगा और पेपर आग पर पकड़ सकता है। बेकिंग चादरें या केक पैन लाइन में मोम पेपर का उपयोग न करें या इसे गर्म ओवन में न रखें.

वैक्स पेपर कई अन्य तरीकों से उपयोगी है। यह सभी प्रकार के आटे को घुमाने के लिए आसान है, कटलेट में चिकन स्तनों को तेज़ करने, बिना सेंकना बार कुकीज़ (जैसे हमारे नो-बेक फूडी टोफी बार्स) के लिए एक बेकिंग पैन को अस्तर करना और पिघला हुआ चॉकलेट के साथ काम करते हुए काउंटरटॉप को कवर करना , या पाउडर चीनी के साथ एक नुस्खा धूल। आप सूखे अवयवों को मोम पेपर के एक बड़े टुकड़े पर जा सकते हैं, फिर कागज उठाएं और सामग्री को अपने मिश्रण कटोरे में डालें। वैक्स पेपर सैंडविच, मक्खन की छड़ें, या पनीर के वेजेस के लिए भी एक अच्छा रैपर बनाता है.

मोम पेपर की तरह, चर्मपत्र कागज भी नमी प्रतिरोधी और गैर छड़ी है। लेकिन चूंकि इसे सिलिकॉन के साथ बनाया गया है, इसका उपयोग ओवन में भी किया जा सकता है, आमतौर पर 450 डिग्री जितना अधिक होता है। यहां तक ​​कि यदि आपका ओवन उससे थोड़ा गर्म हो, तो कागज आमतौर पर अंधेरा हो जाएगा लेकिन जला नहीं जाएगा। चर्मपत्र पेपर को ब्लीच (सफेद) और बेकार (हल्का भूरा) बेचा जाता है, रंग आपकी नुस्खा में कोई फर्क नहीं पड़ता.

लाइन बेकिंग शीट्स, केक पैन, पाई पैन, और मीटलोफ पैन, मछली और सब्ज़ियां एन पैपिलोटे को एक अस्थिर मफिन पैन लाइनर के रूप में, और ऊपर सूचीबद्ध किसी भी कार्य के लिए चर्मपत्र पेपर का उपयोग करें.

जमीनी स्तर: यदि आप गर्मी के साथ खाना पकाने नहीं कर रहे हैं तो आप मोम पेपर और चर्मपत्र पेपर का एक-दूसरे से उपयोग कर सकते हैं। यदि आप गर्मी के साथ खाना पकाने हैं, तो चर्मपत्र पेपर चुनें.