वॉच: ये क्रिसमस 2017 के लिए उड़ान भरने के लिए सबसे सस्ता दिन हैं

पतन अभी तक खत्म नहीं हुआ है, और आप शायद अपनी उपहार सूची को पार करने और छुट्टियों की यात्रा की तैयारी शुरू करने के लिए खुजली कर रहे हैं। यद्यपि हम अभी भी कद्दू मसाले के गले में गहरे नाक हैं, क्रिसमस के लिए उड़ानों की बुकिंग के बारे में सोचना शुरू करना कभी भी शुरुआती नहीं है। हालांकि हम दर्द रहित हवाईअड्डा अनुभव और छोटी सुरक्षा लाइनों का वादा नहीं कर सकते हैं, हम यूलेटिड सीजन के दौरान यात्रा के साथ आने वाले बड़े मूल्य टैग से बचने में आपकी मदद कर सकते हैं। क्योंकि आपके उड़ान टिकटों से कुछ डॉलर दूर शेविंग करने से कोई बेहतर उपहार नहीं है, ठीक है?

महान समाचार, बजट-सचेत यात्रियों! दोस्ताना आकाशों पर नेविगेट करने के लिए सबसे सस्ता दिनों पर दिशानिर्देश यहां दिया गया है, जिसे वर्ष का सबसे अद्भुत और व्यस्ततम समय माना जाता है।.

लचीले बनें.

सस्तायर डॉट कॉम के मुताबिक, यदि आप क्रिसमस ईव या क्रिसमस डे पर उड़ान भरने के इच्छुक हैं, तो आप 22 दिसंबर को उड़ान भरने के विरोध में औसत $ 50 प्रति टिकट बचा सकते हैं। निश्चित रूप से, क्रिसमस दिवस पर उड़ना आकर्षक नहीं लगता है। लेकिन यदि आप परिवार और दोस्तों के बीच छुट्टियों को विभाजित कर रहे हैं, तो आप क्रिसमस ईव को एक गंतव्य में खर्च कर सकते हैं और 25 दिसंबर को दूसरे के लिए उड़ान भर सकते हैं.

आम तौर पर, सामान्य कार्य सप्ताह के दौरान, मंगलवार, बुधवार और शनिवार अक्सर उड़ने के लिए कम से कम व्यस्त और कम से कम महंगे समय होते हैं। अधिक विशेष रूप से, आपको बुधवार, 20 दिसंबर को प्रस्थान उड़ानों के लिए सबसे अच्छे सौदे मिलेंगे, 27 दिसंबर के साथ आपकी वापसी उड़ान बुक करने का सबसे अच्छा दिन.

  यही कारण है कि हर किसी को Destin, फ्लोरिडा के लिए एक यात्रा की योजना बनाना चाहिए

अक्टूबर में बुक करें.

कुछ अक्सर यात्री टिकट खरीदने के आखिरी मिनट तक इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि कुछ एयरलाइंस अधिक प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण करके खाली सीटों को भरने का प्रयास करेंगे। लेकिन सस्ते किराया खोजने के लिए, अपनी छुट्टियों की खरीदारी सूची में छोटे बच्चों के लिए खिलौनों को चुनने के बजाय, थोड़ा और योजना की आवश्यकता हो सकती है.

2016 में, स्काईस्कैनर ने उड़ान भरने के सर्वोत्तम दिनों में डेटा संकलित किया। उनके निष्कर्ष बताते हैं कि 26 दिसंबर और 25 दिसंबर के बीच वापसी की उड़ानों के साथ लोगों ने 1 9 दिसंबर और 25 दिसंबर के बीच प्रस्थान किया, कम से कम 11 सप्ताह की बुकिंग करते समय अधिक पैसा बचाया। जिसका अर्थ है 2 9 अक्टूबर तक, आपको अपना क्रेडिट कार्ड तैयार करना चाहिए.

एयरलाइनों को स्विच करें.

आप एक एयरलाइन पर अपने गंतव्य पर उड़ान भरकर और दूसरे पर लौटने से लागत में कटौती भी कर सकते हैं। हवाई अड्डे पर एक ही नियम लागू किया जा सकता है। यदि आपके पास कई हवाई अड्डों वाले शहर में रहने की लक्जरी है, तो एक अलग से जाने का प्रयास करें.

देखें: ब्राउज़र का गुप्त मोड आपको सस्ता अवकाश बुक करने में मदद कर सकता है

अपने मानदंडों को समायोजित करें.

यदि आप प्रस्थान तिथियों, समय, हवाई अड्डे और सीटों पर झुकने के इच्छुक नहीं हैं, तो आपको उतना ही खर्च आएगा। विशिष्ट दिनों से परे, छुट्टियों के दौरान लचीला होने से आपको अधिक समय और पैसा बचाया जाएगा.